केरल बाढ़: ग्रेड बी ऑफिसर्स रिक्रूटमेंट के लिए फिर से एग्जाम लेगा RBI

आरबीआई ने एक बयान में बताया कि राज्य की स्थिति का हवाला देते हुए कुछ अभ्यर्थियों के परीक्षा में फिर से शामिल होने का अवसर मांगने के बाद “बोर्ड ने छात्रों के फायदे के लिए केरल के चुनिंदा शहरों में कुछ केंद्रों पर फिर से परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया है.

भाषा
Updated: August 23, 2018, 2:36 PM IST
केरल बाढ़: ग्रेड बी ऑफिसर्स रिक्रूटमेंट के लिए फिर से एग्जाम लेगा RBI
सांकेतिक तस्वीर
भाषा
Updated: August 23, 2018, 2:36 PM IST
भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा कि केरल में बाढ़ के चलते ग्रेड-बी अधिकारियों की सीधी नियुक्ति के लिए परीक्षा फिर से आयोजित करेगा. आरबीआई सेवा बोर्ड ने ग्रेड-बी अधिकारियों की भर्ती के लिए 16 अगस्त को पहले चरण की परीक्षा आयोजित की थी. लेकिन केरल में भीषण बाढ़ के चलते राज्य के कुछ परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की उपस्थिति बहुत कम दर्ज की गई थी.

ये भी पढ़ें- ये हैं इस महीने की बेस्ट सरकारी जॉब्स, अप्लाई का मौका बिलकुल न चूकें

आरबीआई ने एक बयान में बताया कि राज्य की स्थिति का हवाला देते हुए कुछ अभ्यर्थियों के परीक्षा में फिर से शामिल होने का अवसर मांगने के बाद “बोर्ड ने छात्रों के फायदे के लिए केरल के चुनिंदा शहरों में कुछ केंद्रों पर फिर से परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया है जो बाढ़ के चलते 16 अगस्त को हुई परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे.”

ये भी पढ़ें- नौकरी तलाशने वालों को अच्‍छी खबर, यह कंपनी देगी 4,000 नौकरियां

इसमें बताया गया कि स्थिति में सुधार होने के बाद जल्द ही परीक्षा की तिथि घोषित की जाएगी और योग्य अभ्यर्थियों को परीक्षा से जुड़े विवरण ई-मेल पर भेज दिए जाएंगे. हालांकि इसमें यह साफ कर दिया गया है कि 16 अगस्त को परीक्षा में शामिल हुए परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे.

ये भी पढ़ें- जल्द करें PO की पोस्ट के लिए अप्लाई, ऐसे होगा सिलेक्शन

इसी के अनुसार छह-सात सितंबर को होने वाली दूसरे और तीसरे चरण की परीक्षा की तिथि भी फिर से निर्धारित की जाएगी और नई परीक्षा तिथियों की सूचना अलग से दी जाएगी. बयान में बताया गया कि 16 अगस्त को हुई परीक्षा में शामिल परीक्षार्थियों के परिणाम केरल में दोबारा परीक्षा संपन्न होने के बाद घोषित किए जाएंगे.
Loading...
ये भी पढ़ें- केवल इंटरव्यू देकर बन सकते हैं CBI Inspector, 40 हजार होगी सैलरी
IBN7 खबर हुआ News18 इंडिया - Hindi News से जुड़े लगातार अपडेट हासिल करे और पढ़े Delhi News in Hindi.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...