गोवा में अकाउंटेंट भर्ती परीक्षा में सभी 8000 परीक्षार्थी फेल, सरकार ने उठाया यह कदम

लेखा निदेशालय ने पिछले साल अक्तूबर में कॉमन एकाउंट कैडर में एकाउंटेंट के 80 पदों के लिए भर्ती निकाली थी. 100 अंकों का प्रश्नपत्र अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान और एकाउंट विषयों पर आधारित था

भाषा
Updated: August 23, 2018, 9:48 PM IST
गोवा में अकाउंटेंट भर्ती परीक्षा में सभी 8000 परीक्षार्थी फेल, सरकार ने उठाया यह कदम
Picture for representation.
भाषा
Updated: August 23, 2018, 9:48 PM IST
गोवा सरकार में अकाउंटेंट के पद के लिए हुई एक परीक्षा में शामिल सभी 8,000 परीक्षार्थी फेल हो गए. इस पर एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि लेखा (अकाउंट) विभाग से उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन के लिए कहा जाएगा.

गोवा के लेखा निदेशक प्रकाश परेरा ने 21 अगस्त को जारी एक अधिसूचना में कहा था कि इस साल सात जनवरी को आयोजित भर्ती परीक्षा में शामिल कोई भी परीक्षार्थी न्यूनतम क्वालिफिकेशन के लिए जरूरी 50 अंक हासिल नहीं कर सका.

लेखा निदेशालय ने पिछले साल अक्तूबर में कॉमन एकाउंट कैडर में एकाउंटेंट के 80 पदों के लिए भर्ती निकाली थी. 100 अंकों का प्रश्नपत्र अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान और एकाउंट विषयों पर आधारित था.

परेरा ने गुरुवार ने कहा कि वह राज्य सरकार के समक्ष इन परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन का एक प्रस्ताव रखेंगे. उन्होंने कहा कि वह सरकार से विभाग की वेबसाइट पर पुनर्मूल्यांकन वाली उत्तर पुस्तिकाओं को डालने का भी अनुरोध करेंगे.

अधिकारी ने संवाददाताओं को बताया कि परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र गोवा बोर्ड ऑफ सकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड ने तैयार किया था जो एकाउंट विभाग द्वारा निर्धारित पाठ्यक्रम पर आधारित था.
IBN7 खबर हुआ News18 इंडिया - Hindi News से जुड़े लगातार अपडेट हासिल करे और पढ़े Delhi News in Hindi.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...