SEBA HSLC Compartmental Result 2018: रिजल्ट जारी, sebaonline.org पर करें चेक

SEBA Compartmental Result 2018: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन असम ने HSLC कंपार्टमेंट 2018 का रिजल्ट जारी कर दिया. sebaonline.org पर चेक करें रिजल्ट

News18Hindi
Updated: August 17, 2018, 1:14 PM IST
SEBA HSLC Compartmental Result 2018: रिजल्ट जारी, sebaonline.org पर करें चेक
सांकेतिक तस्वीर
News18Hindi
Updated: August 17, 2018, 1:14 PM IST
SEBA Compartmental Result 2018: असम SEBA HSLC कंपार्टमेंट 2018 का रिजल्ट जारी हो गया है. ऑफिशियल वेबसाइट sebaonline.org पर आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इसके अलावा resultsassam.nic.in पर भी आप अपने नतीजे चेक कर सकते हैं.

असम बोर्ड ने HSLC या दसवीं क्लास की कंपार्टमेंट परीक्षा जुलाई में राज्य के 72 सेंटर्स में आयोजित करवाई थी. जिन स्टूडेंट्स ने ये परीक्षा दी थी वे ऑफिशियल वेबसाइट sebaonline.org  पर नजर बनाए रखें.

हाईस्कूल लीविंग सर्टिफिकेट यानी HSLC बोर्ड एग्जाम के नतीजों का ऐलान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, असम ने 25 मई को किया था. दसवीं बोर्ड की परीक्षा में 56.04% स्टूडेंट्स पास हुए थे. कैंडिडेट्स जो पहले प्रयास में एक सब्जेक्ट क्लियर करने में नाकाम रहे थे, उन्हें कंपार्टमेंट एग्जाम के माध्यम से पास होने और अपने नंबर सुधारने का मौका दिया गया था.

बीए-बीकॉम का चक्कर छोड़ो, करियर बनाने के लिए अपनाओ ये फॉर्मूला



रिजल्ट देखने का डायरेक्ट लिंक- http://result.seba.co.in/

रिजल्ट का ओवरऑल पास परसेंट सुधारने के लिए बोर्ड ने ग्रेस मार्क्स देने की पॉलिसी भी बनाए रखी थी. इसके तहत एक सब्जेक्ट में अधिकतम 8 नंबर और 3 सब्जेक्ट्स में अधिकतम 18 नंबर एग्जाम में लो परफॉर्म करने वाले स्टूडेंट्स को दिए गए थे.
IBN7 खबर हुआ News18 इंडिया - Hindi News से जुड़े लगातार अपडेट हासिल करे और पढ़े Delhi News in Hindi.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...