मां को तड़पता देख रचने लगा अपने बाप को जान से मारने की साज़िश

20 साल का एक लड़का अपने बाप के कत्ल की साज़िश रचने लगा क्योंकि उसका बाप उसकी मां को प्रताड़ित करता था. बचपन से बाप के ज़ुल्म सह रहे व अपराधी बन चुके इस लड़के की कहानी तब सामने आई जब महाराष्ट्र के पुणे में इसे गिरफ्तार किया गया.

Bhavesh Saxena | News18Hindi
Updated: August 17, 2018, 8:17 PM IST
मां को तड़पता देख रचने लगा अपने बाप को जान से मारने की साज़िश
सांकेतिक चित्र
Bhavesh Saxena
Bhavesh Saxena | News18Hindi
Updated: August 17, 2018, 8:17 PM IST
दर्द बर्दाश्त करने की भी एक हद हुआ करती है. सब्र जवाब दे जाता है और फिर ज़ालिम पर पलटवार करने का वक्त आता है लेकिन मिलिंद के साथ ऐसा हुआ कि उसने पलटवार करना तो चाहा मगर कर नहीं पाया. वह खून करना चाहता था लेकिन कर नहीं पाया, अब यह अच्छा हुआ या मिलिंद को हमेशा इस बात का अफ़सोस रहेगा, यह तो वक्त की बात है.

मिलिंद पास की दुकान से कुछ लेने गया था और उसकी मां राधा अपने घर में अकेली थी. मिलिंद जब करीब 20 मिनट बाद घर लौटा तो उसने देखा कि उसका बाप रमेश घर में राधा को बुरी तरह पीट रहा है और उसे गालियां बकते हुए किसी कागज़ पर दस्तखत करने को कह रहा है. मिलिंद का खून खौल गया और उसने रमेश को झटककर राधा को छुड़ाया. रमेश और मिलिंद एक दूसरे को घूर रहे थे. फिर रमेश ने कहा -

रमेश : क्या कर लेगा साला? मारेगा मेरे को? अपने बाप को मारेगा तू?
मिलिंद : अपनी आई को बचाएगा मैं...

रमेश : अच्छा, वो आई है तो मैं कुछ भी नहीं क्या? चल हट बीच में से साला... मियां बीवी के बीच में नहीं आने का.
मिलिंद : पहले मैं बच्चा था बाबा मगर अब नहीं. अब अगर हाथ लगाया तू आई को तो अच्छा नहीं होएंगा.
राधा : ऐ मिलिंद, क्या बोलता है? तेरा बाप है वो.
Loading...
रमेश : नाटक मत कर साली.. तू ही सिखाई है ये सब इसको. अभी काय को सीधी बन रही है?
मिलिंद : अभी बहुत हो गया बाबा तेरा. काय को आया इधर?
रमेश : ठीक है जाता है मैं, लेकिन तुम लोग को देख लेगा मैं...

करीब ढाई महीने पहले मई 2018 में रमेश और मिलिंद के बीच जो कुछ हुआ उसके पीछे एक पूरा इतिहास था. रमेश गुस्सैल मिज़ाज का आदमी था और 20 साल के हो चुके मिलिंद ने बचपन से देखा था कि उसका बाप रमेश उसकी मां राधा को बुरी तरह पीटा करता था और दूसरी शारीरिक यातनाएं देता था. कुछ साल पहले रमेश ने किसी और औरत के चक्कर में राधा को छोड़ दिया था और अपनी दूसरी बीवी के साथ रह रहा था.

murder, murder conspiracy, loot, pune, maharashtra, कत्ल, लूट, पुणे, महाराष्ट्र, हत्या की साज़िश

महाराष्ट्र के पुणे में मिलिंद अपनी मां के साथ रहता था और उसके मन में अपने बाप के लिए बेइंतहा नफरत भर चुकी थी. इस दिन भी उसका बाप रमेश इसलिए राधा से मिलने आया था ताकि ज़मीन के कागज़ों पर उसके दस्तखत करवा सके. रमेश औंध की एक ज़मीन को बेचकर सारी रकम हथियाना चाहता था लेकिन ज़मीन बेचने के लिए राधा के साइन चाहिए थे. मिलिंद ने राधा को ज़मीन का सौदा रमेश के लिए करने से मना कर दिया था.

फिर रमेश के हाथों अपनी मां को पिटते और बिलखते देखकर मिलिंद का खून खौल चुका था और अब वह आखिरी फैसले पर पहुंच चुका था. मिलिंद एक दबंग और बदमाश किस्म के आदमी बाला को जानता था. मिलिंद ने बाला से मुलाकात की और उसे फैसला बताया कि वह अपने बाप को खत्म करना चाहता है तो बाला ने काम की कीमत मांगी. मिलिंद ने उसे 10 लाख रुपये और काम पूरा हो जाने पर एक फ्लैट तक देने की बात कही. अब सवाल यह था कि इतनी रकम मिलिंद देता कहां से?

बाला के साथ मिलकर मिलिंद ने इस रकम को हासिल करने के लिए एक वादा किया और कहा कि वह लूट, चोरी और डकैती में उसका साथ देगा जब तक इतनी रकम का इंतज़ाम न हो जाए. बात तय हो गई और दोनों ने मिलकर कई तरह की लूट और चोरी को अंजाम दिया. दोनों ने सोलापुर जाकर भी वारदात को अंजाम दिया. बाला को जहां चोरी या लूट करने की उम्मीद नज़र आती, वह मिलिंद को साथ लेकर चला जाता और दोनों मिलकर काम करते.

पिछले दो महीनों में सोलापुर में दोनों ने एक आदमी के कत्ल की साज़िश भी रची और दोनों ने यवत में एक बड़े ज्वैलर के यहां डाका डालने का प्लैन बनाया. इस सब के बीच मिलिंद बार-बार बाला को अपने काम की याद दिलाता रहा. एक बार बाला ने कहा कि उसके बाप यानी रमेश के कत्ल के लिए एक मोटरसाइकिल का इंतज़ाम करना पड़ेगा. लेकिन मोटरसाइकिल अपनी नहीं होना चाहिए इसलिए दोनों ने मिलकर एक बाइक चुराई.

murder, murder conspiracy, loot, pune, maharashtra, कत्ल, लूट, पुणे, महाराष्ट्र, हत्या की साज़िश

फिर एक बार रमेश के कत्ल के लिए बाला के कहने पर दोनों पिस्तौल का इंतज़ाम करने में लग गए. इस बीच स्मार्टफोन और लैपटॉप का इंतज़ाम भी दोनों ने किया. रमेश के कत्ल के साथ ही कुछ और जुर्मों को अंजाम देने की फिराक में दोनों थे लेकिन इसी बीच पिछले 7 अगस्त को पुणे के एक स्कूल के सामने से दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों इतनी वारदात को अंजाम दे चुके थे कि पुलिस की नज़र में थे. पुलिस को अपने खबरी से दोनों के बारे में टिप मिली और दोनों पकड़ में आ गए.

पुलिस को चोरी और लूट के मामलों में दोनों की तलाश थी लेकिन जब इनसे पूछताछ हुई तब पता चला कि मिलिंद अपने बाप रमेश के कत्ल की स्क्रिप्ट लिख रहा था इसलिए बाला के साथ मिलकर यह सब कर रहा था. फिलहाल कई मामलों में संदिग्ध दोनों से पूछताछ और इनकी कहानियों की जांच चल रही है और दोनों पुलिस हिरासत में हैं.

ये भी पढ़ें

#LoveSexaurDhokha: एक बच्चे का बाप निकला उसका पति
Hate Story: ज़ाहिदा के पास एक ही रास्ता था कि वो शेहला को रास्ते से हटा दे!
#LoveSexaurDhokha: सोशल मीडिया से NRI के साथ बना रिश्ता
रात में बीवी के कमरे में दोस्त को जाते देख यकीन में बदल गया उसका शक
#LoveSexaurDhokha: दौलत के लिए शादीशुदा मर्द पर चलाया 'जादू'

PHOTO GALLERY : पाकिस्तान: घर लौटने से मना किया तो गायिका बीवी को गोली मारी
IBN7 खबर हुआ News18 इंडिया - Hindi News से जुड़े लगातार अपडेट हासिल करे और पढ़े Delhi News in Hindi.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...