40 करोड़ से ज्यादा लोग आज भी क्यों देख रहे हैं माइकल जैक्सन के ये गाने

29 अगस्त 1958 में हुआ था पॉप स्टार माइकल जैक्सन का जन्म

News18Hindi
Updated: August 29, 2018, 12:09 PM IST
40 करोड़ से ज्यादा लोग आज भी क्यों देख रहे हैं माइकल जैक्सन के ये गाने
माइकल जैक्सन
News18Hindi
Updated: August 29, 2018, 12:09 PM IST
माइकल जैक्सन. वो बच्चा जो 14 साल की उम्र में स्टार बन चुका था. वो स्टाइल आइकन जो 25 साल की उम्र में पॉप म्यूजिक का सबसे बड़ा सुपरस्टार बन गया था. दुनिया भर में मशहूर वो सेलिब्रेटी ने जिसके नाम सबसे ज्यादा चैरिटी शो करने का रिकॉर्ड है. वो सुपरस्टार जिस इस दुनिया से अलविदा कह देने के बाद भी करोड़ों फैन हैं. आज इसी बच्चे, सुपरस्टार और सेलिब्रेटी का जन्मदिन है. अगर आज माइकल जैक्सन हमारे बीच होते, तो कई और रिकॉर्ड बना चुके होते. कई और गाने रिलीज कर चुके होते. मगर आज अगर हम उन्हें याद करना चाहते हैं, तो उनके टॉप पांच गाने सुनकर ये जान सकते हैं कि आखिर क्या है माइकल जैक्सन की इस पॉपुलैरिटी की वजह.

यू-ट्यूब पर माइकल जैक्सन के ऐसे कई गाने मौजूद हैं, जिन्हें अब तक 50 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. उन्हीं तमाम गानों में से टॉप-5 आपके लिए-

1.माइकल जैक्सन का BEAT IT
माइकल जैक्सन के इस गाने को यू-ट्यूब पर 40 करोड़ बार देखा जा चुका है. माइकल जैक्सन की छठी एलबम का ये तीसरा सिंगर था. इसमें उनका पावरवुल डांस वीडियो आज भी उनके फैंस के सबसे पसंदीदा वीडियोज में से एक है.



2. Black or White

Black or White के पीछे समान अधिकारों का एक मैसेज भी था. आज भी माइकल के इस सॉन्ग को लेकर म्यूजिक इंडस्ट्री गर्व का अनुभव करती है. ये गाना 1991 में रिलीज हुआ था. इस गाने के लिए माइकल को बेस्ट मेल पॉप वोकल परफॉर्मेंस कैटेगरी में ग्रैमी अवॉर्ड मिला था.
Loading...


3. Man In The Mirror

माइकल जैक्सन ने होमलेस शेल्टर की हालत देखने के बाद Man In The Mirror बनाया. माइकल के इस वीडियो ने लोगों को प्रेरित किया ताकि वो अपने सोचने का तरीका बदल सकें. ये गाना रिलीज के साथ ही अमेरिका का नंबर-1 सॉन्ग बन गया था.



4. Billie Jean

1983 में रिलीज हुआ माइकल जैक्सन का ये सिंगल उस साल किसी सोलो आर्टिस्ट के सबसे ज्यादा बिकने वाले सिंगल्स में से एक था. इस गाने को दो ग्रैमी अवॉर्ड और एक अमेरिकन म्यूजिक अवॉर्ड भी मिला था.



5. The Way You Make Me Feel

ये गाना जैक्सन के दिल के बहुत करीब था और ऑडियंस को भी काफी पसंद आया था. बताया जाता है कि जैक्सन ने बतौर सोलो आर्टिस्ट किए गए अपने तीनों वर्ल्ड कॉन्सर्ट्स में इसे परफॉर्म किया था. इस वीडियो में जैक्सन का रोमांटिक और फ्लर्टी अंदाज काफी चर्चा में भी रहा था.



 

ये भी पढ़ें
PHOTOS : सनी लियोनी ने केरल भेजी दाल, बाहुबली प्रभास ने दिए 1 करोड़
IBN7 खबर हुआ News18 इंडिया - Hindi News से जुड़े लगातार अपडेट हासिल करे और पढ़े Delhi News in Hindi.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...