मरने से पहले आधी रात तक नाचा था ये सुपरस्टार, 9 साल बाद भी है मौत पर रहस्य

'किंग ऑफ पॉप' माइकल जैक्सन को रहस्यमयी सिलेब्स की कहानियों में टॉप पर माना जाता है. उनकी मौत आज भी रहस्य बनी हुई है...

News18Hindi
Updated: August 29, 2018, 8:22 AM IST
मरने से पहले आधी रात तक नाचा था ये सुपरस्टार, 9 साल बाद भी है मौत पर रहस्य
माइकल जैक्सन
News18Hindi
Updated: August 29, 2018, 8:22 AM IST
पूरी दुनिया में अचानक से शोक की लहर फैल गई थी, जब साल 2009 में माइकल जैक्सन के निधन की खबर आई. किसी को अंदाज़ा भी नहीं था कि 'किंग ऑफ़ पॉप' यूं अचानक इस दुनिया को अलविदा कह कर चले जाएंगे. वो 50 साल के थे और जिस रात उनकी मौत हुई वो एक कॉन्सर्ट में परफॉर्म करने की तैयारी कर रहे थे.

उनसे आखिरी दिन मिलने वाले लोग बताते हैं कि वो कमाल के मूड में थे और कहीं से भी बीमार नहीं लग रहे थे. वो एक कॉन्सर्ट में परफॉर्म करने वाले थे और इसके लिए उन्होंने देर रात तक रिहर्सल की थी. लेकिन जब अगली सुबह वो अपने कमरे से बाहर नहीं आए तो माइकल के डॉक्टर कोनराड मरे उन्हें देखने गए जहां उन्हें जैक्सन बेहद गंभीर हालत में मिले.

डॉक्टर कोनराड माइकल जैक्सन के पर्सनल डॉक्टर थे और इस केस में उनकी भूमिका हमेशा संदिग्ध रही है. हालांकि इस केस में उन्हें बरी किया गया लेकिन माइकल को आखिरी बार जीवित देखने वाले कोनराड पर माइकल के फैन्स को भरोसा नहीं है.

माइकल जिस सुबह मृत पाए गए उन्हें सबसे पहले ढूंढने वाले कोनराड का कहना था कि उन्होंने माइकल को सीपीआर देने की कोशिश की थी. कोनराड के अनुसार वो पुलिस को नहीं बुला पाए क्योंकि माइकल के कमरे में फोन नहीं था और उन्हें उस होटल का अड्रेस भी ठीक से नहीं पता था जहां माईकल ठहरे थे.

माइकल का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर ने बताया था कि उनके शरीर पर सुईयों के कई निशान थे और माइकल के मृत शरीर में ड्रग्स की मात्रा पाई गई थी. कोनराड पर ये आरोप लगा कि उन्होंने माइकल को जानलेवा ड्रग्स के इंजेक्शन लगाए और तबियत बिगड़ने पर भी पुलिस को खबर नहीं की क्योंकि उन्हें अपने पकड़े जाने का डर था.

माइकल के शव को दो बार पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया था और जहां पहले पोस्टमॉर्टम में हृदयगति रुकने से उनकी मौत होना बताया गया था वहीं दूसरी पोस्टमॉर्टम में ड्रग ओवरडोज़ की ओर इशारा किया गया. कुल मिला कर माइकल की मौत आज भी रहस्य है और 'किंग ऑफ पॉप' रहस्यमयी सिलेब्स की लिस्ट में टॉप पर हैं.

ये भी पढ़ें
Loading...
डॉक्टर का आरोप, पिता के दिए केमिकल्स से नपुंसक हो गए थे माइकल जैक्सन
IBN7 खबर हुआ News18 इंडिया - Hindi News से जुड़े लगातार अपडेट हासिल करे और पढ़े Delhi News in Hindi.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...