वीरेंद्र सहवाग बोले- इंग्लैंड सीरीज में यह भारतीय खिलाड़ी लगा सकता है तिहरा शतक

टीम इंडिया पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से पीछे है.

News18Hindi
Updated: August 29, 2018, 11:39 AM IST
वीरेंद्र सहवाग बोले- इंग्लैंड सीरीज में यह भारतीय खिलाड़ी लगा सकता है तिहरा शतक
टीम इंडिया पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से पीछे है.
News18Hindi
Updated: August 29, 2018, 11:39 AM IST
इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से पीछे है. ऐसे में अगर टीम इंडिया को सीरीज जीतनी है तो आखिरी दोनों टेस्ट जीतने होंगे. वैसे इस सीरीज में विराट कोहली ने गजब की बैटिंग की है और अब तक दो शतक लगाने के साथ 440 रन बना चुके हैं. इंग्लैंड में एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में राहुल द्रविड़ (602) और सुनील गावस्कर (542) उनसे आगे हैं. ऐसे में कोहली का मकसद इस रिकॉर्ड को ध्वस्त करने का होगा.

वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि अगर कोहली इस रिकॉर्ड को तोड़ते हैं तो द्रविड़ और गावस्कर को खुशी होगी. सहवाग ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा, "यह राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड के लिए कोई भी खतरे की बात नहीं है. अगर कोहली रिकॉर्ड तोड़ते हैं तो ये खुशी की बात है. दोनों दिग्गजों को भी उतनी ही खुशी होगी जितनी मुझे जब करुण नायर के तिहरे शतक लगाने पर हुई थी. मैं खुद चाहता हूं कि वह रन बनाएं क्योंकि तभी टीम इंडिया सीरीज जीतने के लिए अपना दावा पेश कर पाएगी."

सहवाग ने कोहली की तारीफ करते हुए आगे कहा, "कोहली ने गेंदबाजों को मदद देने वाली पिच पर 97 और 103 रनों की पारी खेली है. इसलिए जब उन्हें आगे के दो टेस्ट मैचों में बल्लेबाजी को मदद देने वाली पिच पर बैटिंग करने का मौका मिलेगा तो हम उम्मीद कर सकते हैं कि वह शतक ही नहीं बल्कि दोहरा शतक लगाएं. वह एक साल में पहले ही 6 दोहरे शतक लगा चुके हैं. इसलिए मैं उम्मीद करता हूं कि वह दोहरा शतक लगाएं और हो सके तो तिहरा शतक भी लगाएं. क्योंकि यही उपलब्धि है जो उनके सीवी में नहीं है."

ये भी पढ़ें: चौथे टेस्ट में टीम इंडिया पर कहर बनकर टूटेंगे जेम्स एंडरसन...विराट कोहली का भी करेंगे शिकार!
IBN7 खबर हुआ News18 इंडिया - Hindi News से जुड़े लगातार अपडेट हासिल करे और पढ़े Delhi News in Hindi.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...