ग्लेन मैक्ग्रा का दावा, इस मामले में जेम्‍स एंडरसन को पछाड़ना नामुमकिन

ग्‍लेन मैक्‍ग्रा का मानन है कि टेस्ट मैचों की कमी के कारण आने वाले समय में किसी भी गेंदबाज के लिए एंडरसन को पछाड़ना नामुमकिन होगा.

News18Hindi
Updated: August 27, 2018, 9:24 PM IST
ग्लेन मैक्ग्रा का दावा, इस मामले में जेम्‍स एंडरसन को पछाड़ना नामुमकिन
जेम्‍स एंडरसन-ग्‍लेन मैक्‍ग्रा
News18Hindi
Updated: August 27, 2018, 9:24 PM IST
टेस्ट क्रिकेट में तेज गेंदबाज के रूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा का मानना है कि अगर जेम्स एंडरसन ने विकेटों के मामले उन्हें पछाड़ दिया तो इसके बाद इंग्लिश तेज गेंदबाज को कोई भी पीछे नहीं छोड़ सकेगा.

मैक्ग्रा ने 124 टेस्ट मैचों में कुल 563 विकेट लिए हैं. एंडरसन को ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज से आगे निकलने के लिए सिर्फ सात विकेटों की दरकरार है, उन्होंने अबतक कुल 141 मैच खेले हैं.

मैक्ग्रा ने कहा, 'मैं एंडरसन का बहुत सम्मान करता हूं. उन्हें शुभकामनाएं. मुझसे आगे निकलने के बाद उन्हें कोई तेज गेंदबाज नहीं पछाड़ सकता. रिकॉर्ड अच्छे होते हैं और मैं टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बनकर गर्व महसूस करता हूं लेकिन हर रिकॉर्ड टूटने के लिए बनता है. अगर एंडरसन मुझसे आगे निकल जाते हैं तो मुझे उन पर भी गर्व होगा. गेंदबाज के रूप में आपको एकजुट रहना होता है चाहे आप किसी भी देश के हों.'
Loading...


उन्होंने माना कि टेस्ट मैचों की कमी के कारण आने वाले समय में किसी भी गेंदबाज के लिए एंडरसन को पछाड़ना नामुमकिन होगा.

मैक्ग्रा ने कहा, 'एंडरसन के मुझसे आगे निकलने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि वह कुल कितने विकेट लेते हैं. आज के समय जितनी टी20 क्रिकेट हो रही है उससे मुझे यह नहीं लगता कि कोई भी तेज गेंदबाज उन्हें पीछे छोड़ पाएगा.'

एंडरसन के पास भारत के खिलाफ होने वाले चौथे मैच में मैक्ग्रा से आगे निकलने का मौका होगा.
IBN7 खबर हुआ News18 इंडिया - Hindi News से जुड़े लगातार अपडेट हासिल करे और पढ़े Delhi News in Hindi.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...