इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में नहीं खेलेंगे आर अश्विन, विराट देंगे 'नंबर 1' खिलाड़ी को मौका!

30 अगस्त से साउथैंप्टन में होगा चौथा मुकाबला, सीरीज में टीम इंडिया 1-2 से पीछे

News18Hindi
Updated: August 26, 2018, 10:40 AM IST
इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में नहीं खेलेंगे आर अश्विन, विराट देंगे 'नंबर 1' खिलाड़ी को मौका!
इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में नहीं खेलेंगे आर अश्विन, इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका!
News18Hindi
Updated: August 26, 2018, 10:40 AM IST
टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को हराकर मेजबान टीम को जबर्दस्त जवाब तो जरूर दिया है लेकिन चौथे टेस्ट से पहले उसे बुरी खबर मिल रही है. मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो 30 अगस्त से साउथैंप्टन में होने वाले चौथे टेस्ट मैच से ऑफ स्पिनर आर अश्विन बाहर हो सकते हैं. ट्रेंटब्रिज में खेले गए तीसरे टेस्ट में आर अश्विन को ग्रोइन इंजरी हो गई थी जिसके बाद वो उस मुकाबले में काफी समय तक मैदान से बाहर रहे थे.

फिलहाल आर अश्विन की चोट का इलाज चल रहा है और मेडिकल रिपोर्ट के बाद ही वो प्रैक्टिस करने उतरेंगे. हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि टीम इंडिया उन्हें चौथे टेस्ट में आराम देगी. अब सवाल ये है कि आर अश्विन की जगह टीम इंडिया में कौन शामिल होगा? वैसे इस रेस में रवींद्र जडेजा सबसे आगे हैं. जडेजा एक ऑलराउंडर हैं और मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में हो दुनिया के नंबर 3 गेंदबाज भी हैं. रैंकिंग के मुताबिक जडेजा दुनिया के नंबर 1 स्पिनर हैं. जडेजा की इतनी अच्छी रैंकिंग होने के बावजूद वो पहले तीन टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए लेकिन साउथैंप्टन में उन्हें मौका मिलना तय लग रहा है.

जडेजा का विदेश में प्रदर्शन खराब
रवींद्र जडेजा का विदेशी सरजमीं पर अच्छा प्रदर्शन नहीं है. जडेजा ने भारतीय सरजमीं पर 26 टेस्ट में 137 विकेट जरूर लिए हैं लेकिन इंग्लैंड में जडेजा ने 4 टेस्ट मैचों में सिर्फ 9 विकेट झटके हैं. ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका में भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं है क्योंकि वहां कि पिच तेज गेंदबाजों को मदद करती है. हालांकि अब जडेजा की गेंदों में पहले से ज्यादा धार है और वो इंग्लैंड में अपने इतिहास को बदल सकते हैं.
IBN7 खबर हुआ News18 इंडिया - Hindi News से जुड़े लगातार अपडेट हासिल करे और पढ़े Delhi News in Hindi.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...