Raksha Bandhan 2018: बहनों के प्यार ने बनाया टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों को महान क्रिकेटर!

देशभर में मनाया जा रहा है रक्षाबंधन का त्योहार, टीम इंडिया इंग्लैंड में है इसलिए ज्यादातर क्रिकेटर अपनी बहनों से राखी नहीं बंधवा पाएंगे

News18Hindi
Updated: August 26, 2018, 9:31 AM IST
Raksha Bandhan 2018: बहनों के प्यार ने बनाया टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों को महान क्रिकेटर!
Raksha Bandhan 2018, sachin tendulkar, virat kohli, ms dhoni, rahane, jadeja, रक्षाबंधन
News18Hindi
Updated: August 26, 2018, 9:31 AM IST
देशभर में आज रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है. आज हर बहन अपने भाई की कलाई में राखी बांधती है और भाई अपनी बहन को रक्षा का वचन देता है. हालांकि टीम इंडिया के खिलाड़ियों के हाथों में राखी नहीं बंध पाएगी क्योंकि टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर है. ऐसे में विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, अजिंक्य रहाणे समेत कई खिलाड़ी अपनी बहनों को आज के दिन जरूर मिस कर रहे होंगे. आइए एक नजर डालते हैं टीम इंडिया के खिलाड़ियों की बहनों पर. और जानते हैं कि कैसा है उनका रिश्ता?

विराट कोहली अपनी बहन भावना के साथ


विराट कोहली की बहन का नाम भावना है. भावना विराट कोहली की बड़ी बहन हैं. आपको बता दें कि विराट कोहली कि बहन भावना की शादी साल 2002 में संजय ढींगरा के साथ हो चुकी हैं. संजय एक बिजनेसमैन हैं और दोनों के 2 बच्चे भी हैं.

एम एस धोनी की बहन का नाम जयंती गुप्ता है. एम एस धोनी अपनी बहन के काफी करीब हैं और उनसे खूब प्यार करते हैं. धोनी की बायोपिक में उनकी बहन को सपोर्टिव दिखाया गया था. आपको बता दें जयंती एक अंग्रेजी टीचर हैं. वह कई बार आईपीएल के दौरान अपनी भाभी साक्षी के साथ धोनी को चीयर करती दिखाई देती हैं.

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की भी एक दीदी हैं और उनका नाम सविता है. सचिन की सफलता में उनकी बहन का अहम योगदान है. सचिन के लिए पहला बल्ला उनकी बहन सविता ने ही खरीदा था.

टीम इंडिया के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की भी एक बहन है, जिसका नाम अपूर्वा है. रहाणे अपनी छोटी बहन को काफी प्यार करते हैं.

रवींद्र जडेजा- मां की मौत के बाद रवींद्र जडेजा टूट गए थे लेकिन उनकी बड़ी बहन नैना ने उन्हें मां का प्यार दिया. जडेजा की बहन नैना पेशेवर नर्स हैं.
IBN7 खबर हुआ News18 इंडिया - Hindi News से जुड़े लगातार अपडेट हासिल करे और पढ़े Delhi News in Hindi.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...