Google ने सालाना इवेंट में किए ये बड़े ऐलान, इन ऐप्स में आएंगे नए फीचर

गूगल की कोलकाता में 10 लाख से ज्यादा रेजिडेंट्स को प्लस कोड उपलब्ध कराने की योजना है.

News18Hindi
Updated: August 28, 2018, 3:24 PM IST
Google ने सालाना इवेंट में किए ये बड़े ऐलान, इन ऐप्स में आएंगे नए फीचर
Google ने Maps Go में टर्न बाय टर्न नैविगेशन लॉन्च किया.
News18Hindi
Updated: August 28, 2018, 3:24 PM IST
Google For India का चौथा सालाना एडिशन मंगलवार को नई दिल्ली में हुआ. इस इवेंट में Google ने अपने पेमेंट ऐप Google Tez का नाम बदलकर Google Pay कर दिया है. इसके अलावा, Google ने अपने Google Pay कस्टमर्स को इंस्टैंड प्री-अप्रूव्ड लोन (पहले से मंजूर लोन) दिलाने के लिए प्राइवेट बैंकों के साथ साझेदारी की घोषणा की है.

Google Pay ऐप का इस्तेमाल करते हुए कस्टमर्स जल्द ही HDFC बैंक, ICICI बैंक, Federal बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक से लोन ले सकेंगे. इस इवेंट में Google ने अपने कई प्रॉडक्ट्स में नए फीचर जोड़ने की घोषणा की है.

Maps Go में आया टर्न बाय टर्न नैविगेशन
Google ने Maps Go में टर्न बाय टर्न नैविगेशन लॉन्च किया. गूगल मैप्स की वाइस प्रेसिडेंट गायत्री राजन ने बताया कि भारत में करीब 2 करोड़ लोग टू-व्हीलर नैविगेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसकी पॉपुलैरिटी तेजी से बढ़ रही है. इसके अलावा, पब्लिक ट्रांसपोर्ट में वॉयस नैविगेशन भी आ रहा है.

अब मराठी को भी सपोर्ट करेगा गूगल असिस्टेंट
गूगल की कोलकाता में 10 लाख से ज्यादा रेजिडेंट्स को प्लस कोड उपलब्ध कराने की योजना है. इस इवेंट में गूगल के सीनियर इंजीनियरिंग डायरेक्टर प्रवीर गुप्ता ने बताया कि गूगल असिस्टेंट अब मराठी को भी सपोर्ट करेगा. उन्होंने बताया कि Google असिस्टेंट जल्द 7 दूसरी भाषाओं को सपोर्ट करेगा. उन्होंने बताया कि आप Google असिस्टेंट पर अपने ट्रेन की लोकेशन भी जान सकते हैं. Google Go में दो नए फीचर जोड़े गए हैं. ये दो नए फीचर हैं बाइलिंग्वल न्यूज फीड और चुने गए आर्टिकल्स का ऑडियो प्लेबैक. ऑडियो प्लेबैक फीचर हिंदी, अंग्रेजी, मराठी, मलयालम समेत कई भाषाओं को सपोर्ट करता है.
IBN7 खबर हुआ News18 इंडिया - Hindi News से जुड़े लगातार अपडेट हासिल करे और पढ़े Delhi News in Hindi.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...