इंद्रा नूई को एशिया सोसाइटी का गेम चेंजर ऑफ द ईयर अवॉर्ड

पेप्सिको की भारतीय मूल की सीईओ इंद्रा नूई को ग्लोबल कल्चरल ऑर्गेनाइजेशन 2018 का गेम चेंजर ऑफ द ईयर अवॉर्ड प्रदान करेगा.

भाषा
Updated: August 25, 2018, 5:38 PM IST
इंद्रा नूई को एशिया सोसाइटी का गेम चेंजर ऑफ द ईयर अवॉर्ड
इंद्रा नूई को एशिया सोसाइटी का गेम चेंजर ऑफ द ईयर अवॉर्ड (News18/Getty images)
भाषा
Updated: August 25, 2018, 5:38 PM IST
पेप्सिको की भारतीय मूल की सीईओ इंद्रा नूई को ग्लोबल कल्चरल ऑर्गेनाइजेशन 2018 का गेम चेंजर ऑफ द ईयर अवॉर्ड प्रदान करेगा. उनकी कारोबारी उपलब्धि, दुनियाभर में मानवीय सेवा के रिकॉर्ड और महिलाओं एवं लड़कियों के अधिकारों की पैरवी के लिए उन्हें इस पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है.

अवरोधक खत्म करने, साहस की नयी परिभाषा लिखने, शानदार कार्य और दुनियाभर के नागरिकों को अपने काम से प्रेरित करने वाले लोगों और संस्थानों को अक्तूबर में 2018 का एशिया गेमचेंजर अवॉर्ड प्रदान किया जाएगा. एशिया सोसाइटी की अध्यक्ष और सीईओ जोसेट शीरन ने कहा कि इंद्रा नूई परिवर्तनकारी शख्सियत हैं.

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में काम करने के दौरान उन्होंने मानवीय कार्यों में नूई के योगदान को देखा. भोजन, पोषण, जल, जलवायु परिवर्तन और महिला सशक्तीकरण के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र के साथ पेप्सिको की भागीदारी रही है.

इस सूची में अंतरराष्ट्रीय रोबोटिक्स स्पर्धा में अपनी छाप छोड़ने वाली अफगान गर्ल्स रोबोटिक्स टीम और नेपाल के एक छोटे से गांव से आने वाली मीरा राय का भी नाम है जिन्होंने धावक के तौर पर रिकॉर्ड तोड़ा और करोड़ों लड़कियों और महिलाओं के लिए प्रेरणास्रोत बनीं.
IBN7 खबर हुआ News18 इंडिया - Hindi News से जुड़े लगातार अपडेट हासिल करे और पढ़े Delhi News in Hindi.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...