ट्रंप ने मध्यावधि चुनावों में रिपब्लिकन्स की हार की स्थिति में 'हिंसक बदलाव' की चेतावनी दी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने धार्मिक नेताओं को आगाह किया है कि मध्यावधि चुनावों में अगर रिपब्लिकन पार्टी कांग्रेस में अपना नियंत्रण खो देती है तो डेमोक्रेट त्वरित और बलपूर्वक सबकुछ बदल देंगे.

भाषा
Updated: August 29, 2018, 4:39 PM IST
ट्रंप ने मध्यावधि चुनावों में रिपब्लिकन्स की हार की स्थिति में 'हिंसक बदलाव' की चेतावनी दी
ट्रंप ने मध्यावधि चुनावों में रिपब्लिकन्स की हार की स्थिति में 'हिंसक बदलाव' की चेतावनी दी (File Photo)
भाषा
Updated: August 29, 2018, 4:39 PM IST
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने धार्मिक नेताओं को आगाह किया है कि मध्यावधि चुनावों में अगर रिपब्लिकन पार्टी कांग्रेस में अपना नियंत्रण खो देती है तो डेमोक्रेट त्वरित और बलपूर्वक सबकुछ बदल देंगे. व्हाइट हाउस में सोमवार को हुए बैठक में उपस्थित नेताओं से ट्रंप ने कहा कि उनके परंपरावादी एजेंडे का भविष्य नवंबर में होने वाले चुनावों के परिणामों पर टिका हुआ है.

न्यूयॉर्क टाइम्स को उस बैठक का एक ऑडियो टेप प्राप्त हुआ है. ट्रंप ने कहा, 'डेमोक्रेट हमारे द्वारा की गयी सभी चीज़ों को तेज़ी से और बलपूर्वक बदल देंगे.' उन्होंने कहा कि वो सब कुछ तत्काल समाप्त कर देंगे. उग्रवादी वामपंथी समूहों का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि 'आप अंटिफा और ऐसे कुछ अन्य समूहों को देखते हैं, ये हिंसक लोग हैं.'

'द टाइम्स' की ख़बर के मुताबिक व्हाइट हाउस के प्रवक्ता होगन गिडली ने ये स्पष्ट करने से मना कर दिया कि राष्ट्रपति का आशय क्या था. ये पहला मौका नहीं है जब ट्रंप ने चीजों के उनके अनुसार नहीं चलने पर हिंसा की चेतावनी दी है.
IBN7 खबर हुआ News18 इंडिया - Hindi News से जुड़े लगातार अपडेट हासिल करे और पढ़े Delhi News in Hindi.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...