कश्मीर विवाद सुलझाने के लिए 7 दिन में प्रस्ताव लाएगी पाक सरकार

पाकिस्तान के मानवाधिकार मामलों के मंत्री शिरीन माजरी ने दावा किया है कि पाकिस्तान सरकार कश्मीर विवाद को सुलझाने के लिए प्रस्ताव लाने की तैयारियां कर रही है.

News18Hindi
Updated: August 27, 2018, 8:14 PM IST
कश्मीर विवाद सुलझाने के लिए 7 दिन में प्रस्ताव लाएगी पाक सरकार
(image credit: Shireen Mazari@Facebook.com)
News18Hindi
Updated: August 27, 2018, 8:14 PM IST
पाकिस्तान के मानवाधिकार मामलों के मंत्री शिरीन मज़ारी ने दावा किया है कि पाकिस्तान सरकार कश्मीर विवाद को सुलझाने के लिए प्रस्ताव लाने की तैयारियां कर रही है. पाक मंत्री ने कहा कि तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी कश्मीर विवाद को एक सप्ताह के भीतर सुलझाने के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव पेश करेगी. पाकिस्तान स्टेक होल्डर मुद्दे पर भी चर्चा की जाएगी. पाक मंत्री ने दावा किया कि प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है और जल्द ही इसे स्वीकार भी किया जाएगा.

बता दें सरकार में आने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा भी था कि कश्मीर मु्द्दे को सुलझना उनकी प्राथमिकता में शामिल है लेकिन इस मुद्दे को दोनों पक्ष बातचीत के माध्यम से ही सुलझाएंगे. उन्होंने कश्मीर को भारत और पाकिस्तान का आपसी मुद्दा भी बताया था.

उन्होंने कहा था कि भारत और पाकिस्तान को बातचीत कर कश्मीर मुद्दे को सुलझाना चाहिए. भारत को बलूचिस्तान में जारी विवाद के लिए दोषी और कश्मीर के लिए पाकिस्ता को दोषी मानने से मुद्दे नहीं सुलझाया जा सकता. अगर भारत एक कदम दोस्ती के लिए आगे बढ़ाता है तो पाकिस्तान दो कदम आगे बढ़ाएगा.

ये भी पढ़ें-

नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्‍ड, धरुन, सुधा और नीना को मिला सिल्‍वर
मुझे DMK में शामिल नहीं करने पर नतीजे भुगतेगी पार्टी: अलागिरी
IBN7 खबर हुआ News18 इंडिया - Hindi News से जुड़े लगातार अपडेट हासिल करे और पढ़े Delhi News in Hindi.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...