सिंगापुर के फटे झंडे की फोटो की थी FB पर पोस्ट, भारतीय मूल के कर्मचारी की गई नौकरी

पटनायक करीब एक दशक से सिंगापुर में रह रहे हैं. उन्होंने ‘फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी’ शीर्षक के साथ तस्वीर को पोस्ट किया था

भाषा
Updated: August 28, 2018, 10:46 PM IST
सिंगापुर के फटे झंडे की फोटो की थी FB पर पोस्ट, भारतीय मूल के कर्मचारी की गई नौकरी
‘फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी’ शीर्षक के साथ शेयर की तस्वीर
भाषा
Updated: August 28, 2018, 10:46 PM IST
भारत के स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले फेसबुक पर सिंगापुर के झंडे को फाड़कर, उसके पीछे भारतीय ध्वज दिखाने वाली फोटो पोस्ट करने के मामले में सिंगापुर में भारतीय मूल के एक कर्मचारी की नौकरी चली गई है.

चैनल न्यूज एशिया की खबर के मुताबिक, 14 अगस्त को अविजीत दास पटनायक ने फेसबुक के सिंगापुर इंडियंस एंड एक्सपेट्स ग्रुप पेज पर एक फोटो पोस्ट की जिसमें एक टी शर्ट पर सिंगापुर का झंडा बना था और इसको फाड़कर भारतीय झंडा दिखाई दे रहा था. इस समूह में 11,000 सदस्य हैं.

पटनायक करीब एक दशक से सिंगापुर में रह रहे हैं. उन्होंने ‘फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी’ शीर्षक के साथ तस्वीर को पोस्ट किया था.

पोस्ट के बाद इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले लोगों ने इसे ‘अपमानजनक’ और सिंगापुर का ‘अपमान’ करने वाला बताया. हालांकि पोस्ट को हटा लिया गया था.

डीबीएस बैंक ने 19 अगस्त को अपने फेसबुक फेज पर कहा था कि पटनायक ने तस्वीर यह दिखाने के लिए पोस्ट की थी कि वह सिंगापुर में रहने के बावजूद दिल से भारतीय हैं और इसके अपमानजक होने का अहसास होने के बाद पोस्ट हटा दिया था.

बैंक ने फेसबुक पर एक बयान जारी करके कहा कि पटनायक अब उसका कर्मचारी नहीं है.

इस बीच चैनल न्यूज एशिया ने खबर दी है कि इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है और जांच चल रही है.
IBN7 खबर हुआ News18 इंडिया - Hindi News से जुड़े लगातार अपडेट हासिल करे और पढ़े Delhi News in Hindi.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...